चेन्‍नई I भारत की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ आज चेन्‍नई में होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर टिकी होंगी. जबकि मेजबान टीम अपनी बैंच स्ट्रैंथ को भी आजमाना चाहेगी. हालांकि चेन्नई के क्रिकेट के दीवाने प्रशंसकों को अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं.

कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ में ही 2-0 की विजयी बढ़त लेने के बाद मेजबान टीम श्रेयस अय्यर, एमएस वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले मौका देना चाहेगी.

चयनकर्ताओं ने रविवार को होने वाले मैच से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव तथा स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देने का फैसला किया है, जिससे कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल कर सकें. वहीं तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है.
हाल के मैचों में चेपक की पिच धीमी रही है लेकिन रविवार के मैच के लिए तैयार की गई पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है.

लखनऊ टी20 के दौरान कप्तान रोहित शानदार लय में दिखे लेकिन वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में निरंतरता की कमी के बावजूद अन्य बल्लेबाज उम्दा योगदान देने में विफल रहे हैं.

कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, केएल राहुल और रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस मैच में रन जुटाना चाहेंगे. जबकि स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे.
वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने वाले बुमराह और कुलदीप को आराम दिए जाने के बाद जल्द विकेट चटकाने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद की तेज गेंदबाजी जोड़ी पर होगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours