नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय चयनकर्ताओं के एक फैसले पर सवाल उठा दिए हैं। वैसे, देखा जाए तो हाल में एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली भारतीय चयन समिति पर कई बार सवाल उठते रहे हैं और अब गांगुली ने अपने एक बयान से चयनकर्ताओं पर करारा वार किया है। दरअसल, सौरव गांगुली ने एक ऐसे खिलाड़ी को भारतीय वनडे टीम में शामिल करने की अपील की है, जिसे भारतीय चयनकर्ताओं ने हाल ही में वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भारतीय वनडे टीम में शामिल करने की अपील की है।
रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में नाबाद 159 रनों की पारी खेलकर सबका दिल जीता है और इसके बाद से दुनिया के तमाम दिग्गजों ने रिषभ की जमकर तारीफ की है। रिषभ का खेलने का अंदाज हमेशा से ही तेज रहा है और वो वनडे व टी20 क्रिकेट के लिए परफेक्ट विकल्प माने जाते रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसमें रिषभ पंत को शामिल नहीं किया गया। जिससे ये भी काफी हद तक साफ हो गया कि रिषभ आगामी क्रिकेट विश्व कप में भी नहीं खेलेंगे।
सौरव गांगुली ने रिषभ पंत को भारतीय वनडे टीम में शामिल करके उन्हें नंबर.4 पर बल्लेबाजी करने के लिए परफेक्ट खिलाड़ी बताया है। गांगुली के मुताबिक रिषभ पंत एक गेम चेंजर हैं जो किसी भी समय मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं। गांगुली ने इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान कहा, 'वो एक शानदार खिलाड़ी है और मैं चयनकर्ताओं को बस ये बताना चाहता हूं कि रिषभ को सभी प्रारूपों में खिलाना चाहिए क्योंकि वो विश्व कप में मैच विनर साबित हो सकता है। उसकी बल्लेबाजी का तरीका थोड़ा अलग है इसलिए नंबर.4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उसका नाम बिल्कुल ठीक है। वो तेज गेंदबाजों को आसानी से खेलते हुए बाउंड्री लगाने में सफल होता है।'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours