सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के पक्ष में भी बयान दिया है। दरअसल कप्तान विराट कोहली चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की इतनी सारी आलोचनाओं से हैरान हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के समर्थकों, मीडिया और खिलाड़ियों को नसीहत देते हुए कहा कि मिशेल स्टार्क जैसे काबिल गेंदबाज का समर्थन किया जाना चाहिए, उसे हतोत्साहित नहीं करना चाहिए। 
कोहली ने ‘क्रिकेट डाट काम डाट एयू’ से कहा, ‘वह काफी कौशल वाला गेंदबाज है। वह मानसिक रूप से सकारात्मक खिलाड़ी है। वर्षों से वह आपका नंबर एक गेंदबाज रहा है।’ कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के साथ स्टार्क के साथ खेल चुके हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मैं थोड़ा हैरान हूं कि उसकी इतने बड़े स्तर पर आलोचना की जा रही है।’ विराट ने आगे कहा कि अगर उसका समर्थन नहीं किया गया तो वह दबाव में आ जायेगा और ऑस्ट्रेलिया को नुकसान ही होगा। 
कप्तान कोहली ने कहा, ‘अगर वह आपका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं तो आप चीजों को सही करने के लिये उसे समय दो, उस पर दबाव मत बढ़ाओ। क्योंकि आप इतने कौशल वाले खिलाड़ी को गंवाना नहीं चाहोगे जो इतनी प्रतिभा वाला है और आपके लिये मैचों में जीत दिलाता है।’
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours