नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 जैसे-जैसे करीब आ रहा है, उसको लेकर चर्चाएं वैसे-वैसे बढ़ती जा रही हैं। आखिर भारतीय वनडे टीम में कौन-कौन होगा, क्या मौजूदा वनडे टीम में अब कोई बदलाव नहीं होगा, क्या टीम में विश्व कप से पहले कोई चौंकाने वाली एंट्री होगी..ऐसे कई सवाल हैं जो लगातार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई अधिकारियों, चयनकर्ताओं और कोच रवि शास्त्री से पूछे जाते रहे हैं। बेबाक अंदाज में अपनी बात सामने रखने वाले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने फिलहाल ये तो साफ कर ही दिया है कि आखिर क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया का मुख्य स्पिनर कौन होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि आखिर विश्व कप 2019 की टीम में कौन सा खिलाड़ी होगा भारत का मुख्य स्पिनर। टीम के कोच रवि शास्त्री के मुताबिक कलाई के स्पिनर 'चाइनामेन' गेंदबाज कुलदीप यादव का ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में अंतिम एकादश में चयन के लिये पहली पसंद का स्पिनर बनाता है।

कुलदीप यादव ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किये और भारतीय कोच ने कलाई के इस स्पिनर की तारीफों के पुल बांधे। शास्त्री ने इंडिया टुडे से कहा, ‘कुलदीप इससे विश्व कप के लिये खिलाड़ियों की जमात में आ गया। वह शायद विश्व कप में खेलने वाली हर भारतीय अंतिम एकादश में शामिल हो सकता है क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा। हमें शायद अन्य दो में अंगुली के स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी क्योंकि कलाई का यह स्पिनर अब प्राथमिकता सूची में है।’
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours