सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने अपने चौथे दोहरे शतक से चूक गए। पुजारा 193 रन के स्कोर पर नाथन लियोन की गेंद पर कैच आउट हो गए। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में ये पहला मौका है जब पुजारा 190 रन से ज़्यादा स्कोर करने के बाद दोहरे शतक से चूके हों। इस पारी के दौरान उन्होंने 373 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके लगाए। भले ही नाथन लियोन की गेंद पर आउट होकर पुजारा अपने चौथे दोहरे शतक से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने अपनी इस बेहतरीन पारी से कई दिग्गज़ों को पीछे छोड़ दिया।

पुजारा नहीं उठा सके जीवनदान का फायदा
जब पुजारा 192 रन के स्कोर पर खेल रहे थे, तब नाथन लियोन की गेंद पर स्लिप पर खड़े उस्मान ख्वाज़ा ने कैच टपका दिया। अगर ख्वाज़ा ये कैच पकड़ लेते तो पुजारा की पारी का अंत हो जाता। लेकिन पुजारा इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और कुछ ही देर के बाद नाथन लियोन की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड आउट हो गए।

विदेश में पुजारा का सबसे बड़ा स्कोर
भले ही पुजारा अपने चौथे दोहरे शतक से चूक गए हों, लेकिन विदेशी धरती पर इस खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना लिया। इससे पहले विदेशी धरती पर पुजारा का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 145 रन था। ये स्कोर उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बनाया था। 

सिडनी में बनाया सर्वाधिक स्कोर
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पुजारा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैदान पर खेले अपना पहला टेस्ट खेल रहे पुजारा ने 193 रन बनाकर इस मैच को अपने लिए यादगार बना लिया। क्योंकि ये पुजारा का इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours