बीज‍िंग : पाकिस्‍तान में आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक के अगले ही दिन बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज चीन दौरे पर हैं। वह यहां रूस, भारत, चीन (RIC) के विदेश मंत्रियों की बैठक में शिरकत करने के लिए पहुंची हैं। यहां RIC मीटिंग के दौरान भी उन्‍होंने पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाया और चीन तथा रूस के सामने यह स्‍पष्‍ट किया कि भारत ने आखिर एयर स्‍ट्राइक क्‍यों किया?
चीन के शहर वुझेन में आयोजित 16वें RIC विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान सुषमा ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जहां पूरी दुनिया पाकिस्‍तान से जैश-ए-मोहम्‍मद और वहां सक्रिय अन्‍य आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कह रही थी, जिसने इस जघन्य हमले की जिम्‍मेदारी ली और जिसमें भारत ने अपने 40 बहादुर सीआरपीएफ जवानों को खो दिया, वहीं जैश द्वारा जिम्‍मेदारी लेने के बाद भी पाकिस्‍तान ने कोई कदम नहीं उठाया।

पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक पर सुषमा ने कहा, 'यह जरूरी हो गया था, क्‍योंकि आतंकी भारत में और अधिक हमले की साजिश कर रहे थे।' उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि भारत की ओर से की गई यह कार्रवाई पूरी तरह एहतियातन थी, ताकि संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा प्रतिबंधित जैश जैसे संगठनों को भारत में और अधिक हमले की साजिश से रोका जा सके।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours