नई दिल्ली I लगता है कि इस बार के चुनाव में चौकीदार पर ही आर-पार होगी. कांग्रेस के चौकीदार चोर है के नारे के जवाब में बीजेपी ने मैं भी चौकीदार नारे की धार तेज कर दी. आज इस नारे को देश भर में फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम मेगा शो करने जा रही है. राफेल पर कांग्रेस के चौकीदार चोर है कैंपेन पर पलीता लगाने के लिए बीजेपी ने चौकीदार को ही बड़ा हथियार बना लिया. बीजेपी ने अपने नए नारे मैं भी चौकीदार को देश भर में पहुंचाने की मुहिम छेड़ दी है.

टीम मोदी ने कुछ दिन पहले ही मैं भी हूं चौकीदार अभियान शुरू किया. प्रधानमंत्री ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल पर नाम के आगे चौकीदार जोड़कर इस मुहिम की शुरुआत की और फिर तो ये सिलसिला चल पड़ा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, तमाम केंद्रीय मंत्री, तमाम बड़े नेता चौकीदार टैग को अपना लिया. अब बीजेपी चौकीदार वाले नारे को जन-जन तक पहुंचाने में जुट गई है.

आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक मेगा प्रोग्राम होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद देश के 500 से ज्यादा इलाकों से जुडेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंस से प्रधानमंत्री मैं हूं चौकीदार कैंपेन को आगे बढ़ाएंगे और देश भर में बीजेपी के मंत्री, सांसद, विधायक और नेता प्रधानमंत्री को सुनने के लिए मौजूद होंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली के चांदनी चौक में होंगे तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी दिल्ली में. दिल्ली के उत्तमनगर में सुषमा स्वराज और सांसद परवेश वर्मा होंगे. यूपी के मुख्यमंत्री आगरा में प्रधानमंत्री को सुनेंगे तो सुल्तानपुर में मेनका गांधी और पीलीभीत में वरुण गांधी होंगे, जबकि भोपाल में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रामपुर में जया प्रदा होंगी.

कांग्रेस ने राफेल पर मोदी सरकार को घेरने के लिए चौकीदार चोर है का नारा दिया. राहुल गांधी हर सभा में इसी नारे से बीजेपी को घेरते रहे. अब बीजेपी ने इस नारे की काट चौकीदार के नारे से ही निकाला. खुद के लिए चौकीदार शब्द का प्रयोग पीएम मोदी ने 2014 में भी किया था. तब प्रधानमंत्री मोदी ने खुद को चौकीदार बताते हुए कांग्रेस को भ्रष्टाचार पर घेरा था.

2014 में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आप मुझे प्रधानमंत्री मत बनाइए आप मुझे चौकीदार मत बनाइए. मैं दिल्ली में चौकीदार की तरह बैठूंगा और आपको विश्वास दिलाता हूं. आप ऐसा चौकीदार बिठाओगे कि हिंदुस्तान की तिजोरी पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा. 5 साल बाद वो नारा फिर से सामने आ गया. फर्क इतना है कि इस बार अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप को काउंटर करने के लिए चौकीदार के नए नारे को गढ़ा गया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours