शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2019 का आठवां मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ी- स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने मैदान पर एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी की। वैसे तो इस आईपीएल में ये इन दोनों का दूसरा मैच था लेकिन शुक्रवार को उनके प्रतिबंध को एक साल पूरा हो गया यानी अब वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल सकते हैं। दोनों पर चर्चित बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। आइए जानते हैं कि प्रतिबंध खत्म होने के बाद जब पहली बार ये दोनों खिलाड़ी साथ में मैदान पर उतरे तो दोनों का प्रदर्शन कैसा रहा।
डेविड वॉर्नर का प्रदर्शनः सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे उनके पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक खास पारी से अपनी वापसी को यादगार बनाया। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था और ओपनर डेविड वॉर्नर पर अच्छी शुरुआत की अहम जिम्मेदारी थी। डेविड वॉर्नर जैसे ही लक्ष्य का पीछा करने उतरे, उन्होंने आते ही धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। वॉर्नर ने 37 गेंदों पर 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। आपको बता दें कि इस आईपीएल के पहले मैच में भी वॉर्नर का बल्ला गरजा था जब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 85 रनों की पारी खेली थी, हालांकि वहां उनकी टीम जीत नहीं सकी थी।
स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन
अगर बात करें स्टीव स्मिथ की तो उनके लिए ये मैच नीरस रहा क्योंकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। स्मिथ की बल्लेबाजी का नंबर ही नहीं आया। जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका जरूर मिला था लेकिन वहां वो 20 रन ही बना सके थे। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours