जबलपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के जबलपुर और शहडोल में जनसभाएं कीं। जबलपुर में राहुल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया और कहा कि वाह उनकी क्या शान है। उन्होंने कहा, ''अमित शाह का बेटा जय शाह जादूगर है, उसने 50 हजार रुपए को 3 महीने में 80 करोड़ बना दिया।"

राहुल ने कहा- मोदी का झूठ सामने आ गया है, देश में किसानों, युवाओं और बेरोजगारों के साथ अन्याय हो रहा है। इसलिए हम 'न्याय' योजना लेकर आए। इसमें  25 करोड़ गरीब लोगों के 5 करोड़ परिवारों के खाते में 72 हजार रुपए डाले जाएंगे। नरेंद्र मोदी ने खाते खुलवाए हैं, लेकिन 72 हजार रुपए उन खातों मैं जमा करूंगा।
यही सच्चाई है कि चौकीदार चोर है- राहुल
राहुल ने कहा, "ये देश के युवा की आवाज है, चौकीदार चोर है, ये सच्चाई है और इससे कोई बच नहीं सकता। चाहे वह पीएम हो या कितना बड़ा आदमी। शाम को जब वापस जाना तो किसी चौराहे पर ये शब्द बोलना। देखना वहां पर चोर है, चोर है के नारे लगेंगे।"
'मोदी जी ने जबलपुर में भी चोरी की'
उन्होंने ने कहा, "आपको सिर्फ राफेल की चोरी के बारे में पता है, लेकिन मोदी जी ने जबलपुर से भी चोरी की है। हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) 70 साल से हवाई जहाज बना रही है। लेकिन राफेल का कांट्रैक्ट उससे छीनकर अनिल अंबानी को दे दिया गया। इस राफेल में जो बम लगाए जाएंगे, वह जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनते, लेकिन चौकीदार ने इस बम को बनाने का ऑर्डर भी फ्रांस को दे दिया है। अगर वह बम या विस्फोटक सामग्री यहां पर बनती तो यहां के एक लाख लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन चौकीदार ने जबलपुर के युवाओं से उनका रोजगार छीन लिया। मोदी जी ने देश के 15 लोगों को 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए दे दिए।'' 
देश के युवाओं से झूठ बोला- राहुल
राहुल ने कहा, ''मोदी ने देश में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही, झूठ बोला, लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा। 22 लाख युवाओं को रोजगार दिलवाऊंगा। 10 लाख पंचायतों में युवाओं को नौकरी देंगे। मोदी जी युवाओं को पकौड़ा बनाने की बात कहते हैं।''
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours