भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को प्रतिद्वंद्वी और भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्होंने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को शाप दिया होता तो सर्जिकल स्ट्राइक करने की कोई जरूरत नहीं होती। मध्य प्रदेश के भोपाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही।
दिग्विजय सिंह ने कहा, 'ठाकुर का कहना है कि उन्होंने एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को शाप दिया था, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और उन्हें शहीद माना जाता है। अगर उसने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को शाप दिया होता तो उसे सर्जिकल स्ट्राइक की कोई जरूरत नहीं होती।'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर आतंकी नर्क में भी छिपे होंगे तो भी उनको नहीं छोड़ा जाएगा। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि देश में जब पुलवामा, पठानकोट और उरी हमले हुए कब तब वो कहां थे? हम इस तरह के हमलों से छुटकारा पाने में सक्षम क्यों नहीं थे?
दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई भाई हैं। ये लोग कहते हैं कि हिंदुओं को एकजुट होना चाहिए क्योंकि वे खतरे में हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इस देश में मुस्लिमों द्वारा 500 वर्षों तक शासन किया गया। किसी भी धर्म को कोई नुकसान नहीं हुआ। उन लोगों से सावधान रहें जो धर्म बेचते हैं।
सिंह ने भाजपा के खिलाफ अपने तेवर तीखे रखते हुए कहा, 'भोपाल से मेरी उम्मीदवारी की घोषणा होने पर मामा (शिवराज सिंह चौहान) घबरा गए। उमा भारती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया, गौर ने कहा कि वह ठीक नहीं हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख से एक दिन पहले उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा की। भोपाल में 12 मई को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours