नई दिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और आईपीएल में कोलकाता नाइटराईडर्स के सहायक कोच साइमन कैटिच ने भारतीय टीम की नंबर चार को लेकर चल रही परेशानी को दूर करने के लिए एक विकल्प का सुझाव दिया है। कैटिच का मानना है कि इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम को नंबर चार पर दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहिए। कैटिच के अनुसार कार्तिक के पास वो सब कुछ है जो एक नंबर चार के बल्लेबाज के पास होना चाहिए।
कैटिच ने आईएएनएस के हवाले से कहा, 'भारतीय टीम में नंबर चार को लेकर काफी बहस की जा रही है। मुझे लगता है कि कार्तिक वो खिलाड़ी हैं जो नंबर चार की भूमिका को बखूबी निबा सकते हैं। कार्तिक को क्रीज पर समय बिताना अच्छा लगता है। एक बार वो टिक जाएं तो गेंदबाजों के लिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करना बेहद मुश्किल हो जाता है। कार्तिक के पास गेंदबाजों से निपटने के लिए हर तरह की तरकीब है। उनके पास टाइमिंग और ताकत दोनों है जिससे समय आने पर वो गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचा सकते हैं।'
आपको बता दें कि कैटिच केकेआर के बैटिंग सलाहकार रहे हैं और उन्होंने कार्तिक को काफी नजदीक से बल्लेबाजी करते देखा है। कार्तिक ने इस सीजन में केकेआर के लिए भी कई मौकों पर नंबर चार पर बल्लेबाजी की और कई उपयोगी पारियां खेली। विश्व कप की टीम में चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है।
जबकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने नंबर चार के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर का चयन किया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल भी नंबर चार के लिए अपना दावा मजबूती से पेश कर रहे हैं। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री विश्व कप में किस खिलाड़ी पर भरोसा जताते हैं। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours