नई दिल्ली: 23 मई को आम चुनाव 2019 के औपचारिक नतीजों का ऐलान होगा। लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों से साफ है कि एनडीए एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। इन नतीजों से ये भी पता चल रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य दल पर भी मतदाताओं पर उस हद तक असर डालने में कामयाब नहीं रहे हैं। 

एग्जिट पोल के नतीजों पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तंज कसा है। उन्होंने एग्जिट पोल को गॉसिप बताया और विपक्षी दलों से अपील की वो एकजुट रहें और इस तरह के नतीजों पर ऐतबार न करें। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि एग्जिट पोल के नतीजे किस तरह धाराशाई हुए हैं। वो कहती हैं कि भारत का मतदाता ससमझदार है वो अपने दिल की बात नहीं बताता है और इस वजह से आप किसी भी एग्जिट पोल के नतीजे पर भरोसा कैसे कर सकते हैं। 
सर्वे में पश्चिम बंगाल में बीजेपी बेहतर प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही हैं। इसके साथ ही टीएमसी के खाते में 29 सीटें जा रही हैं इसका अर्थ ये है कि टीएमसी को 2014 की तुलना में नुकसान हो रहा है। बता दें कि आम चुनाव 2019 के सातों चरण में पश्चिम बंगाल में चुनाव हुए थे। पश्चिम बंगाल ही एक ऐसा राज्य था जहां चुनावी प्रक्रिया हिंसा से भरा हुआ था और टीएमसी-बीजेपी की तरफ से तमाम आरोप- प्रत्यारोप का दौर चला था। 


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours