कोलकाता: बंगाल में  लोकसभा चुनाव के बाद सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में हार का मंथन चल रहा है। शुक्रवार को ममता बनर्जी ने अपने एक विधायक शुभ्रांशु रॉय को पार्टी से निलंबित कर दिया। निलंबित करने से पहले ममता ने शुभ्रांशु पर तीखा हमला करते हुए उन्हें 'गद्दार का बेटा' तक कह दिया था। अब शुभ्रांशु रॉय ने बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है। शुभ्रांशु ने शुक्रवार को कहा कि वह कुछ दिनों में भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वह ‘नई पारी’ शुरू करेंगे जिसमें वे ‘खुलकर सांस’ ले सकेंगे।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को रॉय को पार्टी विरोधी टिप्पणियां करने पर छह साल के लिए निलंबित कर दिया था। बीजपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक रॉय भाजपा नेता मुकुल रॉय के बेटे हैं। उन्होंने कहा, ‘अब, मैं खुलकर सांस लूंगा। तृणमूल में कई लोगों का दम घुट रहा है।’ उन्होंने दावा किया कि पार्टी के कई अन्य नेता ‘उनके पदचिन्हों पर’ चलेंगे।

शुभ्रांशु रॉय ने कहा, ‘मेरे पिता ने मुझे सतर्क रहने की सलाह दी है क्योंकि मुझे झूठे आपराधिक मामले में फंसाया जा सकता है या मुझ पर हमला किया जा सकता है... मैं दो तीन दिन में भाजपा में शामिल होऊंगा।’ आपको बता दें कि शुभ्रांशु रॉय भाजपा नेता मुकुल रॉय के बेटे हैं। मुकुल रॉय एक समय पर ममता बनर्जी के भरोसेमंद सहयोगी हुआ करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था।

शुभ्रांशु रॉय पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के बीजपुर से टीएमसी विधायक हैं। शुभ्रांशु रॉय ने खुलकर अपने पिता मुकुल रॉय की खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि वह अपने पिता के सामने हार मान रहे हैं। सुभ्रांशु ने कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन जल्द ही मुकुल (अपने पिता) के साथ परामर्श करेंगे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours