बर्मिंघम: भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप 2019 में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में मेजबान इंग्लैंज से भिड़ंत होगी। टूर्नामेंट की शुरुआत में खिताब की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड पिछले 2 मैचों में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करने के बाद परेशानी में आ गई है। ऐसे में रविवार को टीम इंडिया के खिलाफ खेला जाने वाला मैच उसके लिए करो या मरो के मुकाबले में तब्दील हो गया है। इस मैच में जीत ही उसे टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचा सकती है। यदि मेजबान टीम रविवार को मात खाती है तो उसका विश्व कप में सफर खत्म हो जाएगा।
ऐसे में विश्व कप में अबतक अपराजित रहने वाली टीम इंडिया में पिछले मैच की टीम में शायद ही बदलाव हो। मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने कहा कि विजय शंकर अच्छा खेल रहे हैं और वो जल्दी ही एक बड़ी पारी खेलेंगे। ऐसे में शिखर धवन की जगह टीम में जगह पाने वाले रिषभ पंत को बेंच पर ही अपनी बारी का इंतजार करना होगा। वहीं पिछले दो मैच में 4-4 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी की भुवनेश्वर कुमार की वापसी नहीं होगी। ऐसे में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान उतरने वाली टीम ही एक बार फिर मोर्चा संभालेगी। 
रोहित शर्मा और राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। चौथे नंबर पर एक बार फिर विजय शंकर को बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। लेकिन टॉप ऑर्डर एक बार फिर अच्छी शुरुआत देकर टीम को 35 ओवर में 180 से 200 रन के बीच पहुंचाने में सफल रहा तो हार्दिक पांड्या को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किया जाएगा। पांचवें नंबर पर एमएस धोनी और छठे नंबर पर केदार जाधव बल्लेबाजी का मोर्चा संभालेंगे। 
गेंदबाजी में एक बार फिर स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी कुलचा( कुलदीप और चहल) के कंधों पर होगी। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी संभालेंगे। पांचवें गेंदबाज के रूप में जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और केदार जाधव निभाएंगे।  
इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित एकादश

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।  
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours