लंदन: 27 जून को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज के खेमे के लिए बुरी खबर आई है। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टूर्नामेंट से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सुनील अंब्रीश को टीम में शामिल किया गया है। रसेल चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेले थे। वो विश्व कप में लगातार संघर्ष करते नजर दिख रहे थे। ऐसे में उनका विश्व कप से बाहर होना टीम के लिए तगड़ा झटका है। 

आईपीएल 12 में अपना धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर विश्व कप के लिए टीम में शामिल किए जाने वाले रसेल अपने बल्ले का जलवा नहीं दिखा सके। प्रशंसक उनके बल्ले से निकलने वाली चौके छक्कों की बारिश का इंतजार करते रह गए। 

वेस्टइंडीज ने अब तक विश्व कप में 6 मैच खेले हैं जिसमें से 1 में उसे जीत हासिल हुई है और चार में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। इन 6 में से 4 मैच में रसेल को अंतिम एकादश में शामिल होने का मौका मिला था। वो बल्ले से धमाल नहीं कर सके और 3 पारियों में केवल 36 रन बना सके। लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने 5 विकेट झटके। 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रसेल के घुटने में चोट लगी थी। इसके बाग वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले। हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि वो भारत के खिलाफ 27 जून को मैनचेस्टर में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सोमवार को आईसीसी ने बयान जारी करते हुए कहा कि रसेल विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इसके बाद वर्ल्ड कप की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने रसेल की जगह सुनील अंब्रीश को टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी। 

अंब्रीश को एक तेज-तर्रार बल्लेबाज माना जाता है। उन्होंने अब तक खेले 6 वनडे मैचों में 105.33 की औसत से रन बनाए हैं। उनके बल्ले से इस दौरान एकलौता शतक विश्व कप से ठीक पहले आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज के दौरान आयरलैंड के खिलाफ आया था। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours