कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक शनिवार को होगी, जिसमें कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) का नेता चुने जाने की संभावना है.


सूत्रों ने बताया कि अभी सीपीपी की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं और पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में मौजूद रहेंगे. इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी शामिल होंगे.



उन्होंने बताया कि सीपीपी की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में होगी, जिसमें संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति भी तय की जाएगी.



सूत्रों ने बताया कि 17वीं लोकसभा के गठन के बाद अपनी पहली बैठक में कांग्रेस सांसद निचले सदन में अपने नेता का चुनाव भी कर सकते हैं.




उन्होंने कहा कि बीते 25 मई को हुई CWC की बैठक के बाद यह पहली आधिकारिक बैठक होगी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत करेंगे. 25 मई को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी.



राहुल तभी से अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं. उन्होंने पार्टी के नेताओं से कहा था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनके और बहन प्रियंका के नाम के अलावा किसी अन्य नाम पर विचार कर लें. CWC पहले ही उनके इस्तीफे को खारिज कर चुकी है और सबकी सहमति से यह प्रस्ताव पारित किया गया है कि राहुल मनमुताबिक पार्टी के हर स्तर पर बदलाव कर लें.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours