नॉटिंघम: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में  शिखर धवन का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ी परेशानी की वजह बन गया है। शिखर की चोट ने टीम इंडिया की उस दुखती रग पर हाथ रख दिया है जो पिछले दो साल से उसके लिए बड़ी परेशानी की वजह बना हुआ है। ये समस्या है नंबर चार पर बल्लेबाजी करने की। केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक जड़कर इस पोजीशन के लिए अपना दावा ठोका था। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे और 42 गेंद पर 26 रन की पारी खेल सके। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा जिन्होंने 27 गेंद पर ताबड़तोड़ 48 रन ठोक दिए।

कीवी टीम के खिलाफ मैच से शिखर के बाहर होने के बाद टीम बतौर रिजर्व ओपनर शामिल किए गए राहुल को रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिल गया। लेकिन नंबर चार को लेकर टीम मैनेजमेंट के सामने परेशानी खड़ी हो गई। ऐसे में दो खिलाड़ी इस पोजीशन पर खेलने के लिए तैयार हैं। पहले खिलाड़ी हैं विजय शंकर जिन्हें टीम में नंबर चार का दावेदार बताकर शामिल किया गया था। वहीं दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक भी अपनी दावेदारी ठोंक रहे हैं। 

दोनों ही खिलाड़ियों ने बुधवार को अभ्यास किया। हालांकि बारिश के कारण टीम इंडिया फुल नेटशेसन नहीं हो सका। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को अभ्यास का सपोर्ट स्टाफ ने पूरा मौका दिया। जब ये दोनों खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे उस वक्त कप्तान विराट और टीम के हेड कोच रवि शास्त्री के बीच लंबी चर्चा हो रही थी। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours