नई दिल्ली। जियो की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगाफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग को लेकर पिछले कई महीनों से कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि जियो गीगाफाइबर की आधिकारिक लॉन्चिंग 12 अगस्त को होगी।

कहा जा रहा है कि जियो के वार्षिक आम बैठक (AGM) में जियो गीगाफाइबर को आधिकारिक तौर पर कमर्शियली लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि फिलहाल भारत के 1,100 शहरों में जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड की सेवा रजिस्ट्रेशन के जरिए दी जा रही है, हालांकि फिलहाल यह सेवा टेस्टिंग के तहत मिल रही है। 

हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने तिमाही नतीजों की घोषणा करते हुए कहा, 'जियो गीगाफाइबर की बीटा टेस्टिंग सफल रही है और जल्द ही इसे 5 करोड़ घरों में पहुंचाया जाएगा।' हालांकि उन्होंने जियो गीगाफाइबर के प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

वहीं द हिन्दू की रिपोर्ट के मुताबिक जियो गीगाफाइबर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इसके तहत ग्राहकों के लिए ब्रॉडबैंड, एंटरटेनमेंट और स्मार्ट होम आईओटी (IoT) प्लान पेश होंगे। प्लान की जानकारी 12 अगस्त को वार्षिक आम बैठक में मिलेगी।

गौरतलब है कि जियो गीगाफाइबर को फिलहाल 4,500 रुपये की सिक्योरिटी के साथ टेस्टिंग हो रही है। वहीं कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इसका एक नया वर्जन पेश किया है जिसमें सिक्योरिटी के तौर पर 2,500 रुपये लिए जा रहे हैं। जियो के इस गीगाफाइबर सेवा के तहत ग्राहकों को एक ही कनेक्शन में ब्रॉडबैंड, वॉयस कॉलिंग और आईपीटीवी की सर्विस मिलेगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours