मुंबई। महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में एक बिल्डिंग ढह जाने से करीब 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं। घटना शनिवार सुबह की है। बिल्डिंग गिरने के हादसे के बाद इलाके में चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई है। 
मलबों में दबे हुए अब तक चार लोगों को बचाया जा चुका है जिसमें एक की मौत हो चुकी है जबकि दो की हालत गंभीर है। भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के कमिश्नर अशोक रनखंभ ने जानकारी देते हुए बताया। भिवंडी इलाके के शांति नगर में चार मंजिला इमारत गिरने के बाद ये हादसा हुआ है। 
भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के कमिश्नर अशोक रनखंभ ने बताया कि हमें संदेश मिला कि बिल्डिंग का एक हिस्सा धंस कर गिर गया है। सूचना मिलते ही हमारी इमरजेंसी टीम घटनास्थल पर पहुंची और फिर हमने जांच शुरू की। जांच के बाद हमने पाया कि ये पूरी बिल्डिंग गिर सकती है। 
इसके बाद हमने पूरी इमारत खाली करवाई लेकिन इसके बाद भी हमारी अनुमति के बिना कुछ लोग इमारत के अंदर घुस गए। इसी समय बिल्डिंग गिर गई। चार लोगों को रेस्क्यू किया गया जिसमें एक की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ये 8 साल पुरानी बिल्डिंग है और अवैध तरीके से बनाई गई थी। इसकी जांच की जाएगी। 
आपदा प्रबंधन अधिकारी संतोष कदम ने कहा कि फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बुलाया गया है। वे मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक 10 लोगों को मलबे में फंसे होने की आशंका है। 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours