नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दौरान इंग्लैंड में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को सिर्फ हार की वजह से शर्मिंदगी नहीं झेलनी पड़ी, बल्कि टूर्नामेंट के दौरान कई चीजें ऐसी हुईं जिसने उनकी खिल्ली उड़ाई। इस मामले में सबसे आगे रहे पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद जिन्हें सोशल मीडिया से लेकर बाजार तक में लोगों ने नहीं छोड़ा। जब उनकी टीम सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होकर लौटी तो पाकिस्तान में भी फैंस ने उनको आड़े हाथों लिया। उस समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तो ज्यादा कुछ नहीं कहा, लेकिन अब अचानक वो भड़क उठे।
पाकिस्तान को 1992 में उनका एकमात्र विश्व कप दिलाने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान व मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान अब भी भारत के खिलाफ मिली हार को नहीं भूले हैं। राजनीति की पिच पर लगातार मिल रही शिकस्त से बौखलाए घूम रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने एक भाषण में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को घेरने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी।
गौरतलब है कि विश्व कप के दौरान हुए भारत-पाक मुकाबले से पहले इमरान खान ने पाकिस्तानी टीम को टॉस जीतने पर बल्लेबाजी चुनने की नसीहत दी थी, लेकिन सरफराज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और फिर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब मौजूदा हालातों में इमरान खान ने अपने एक भाषण में कहा है कि, 'हार का डर आपको बिल्कुल अलग रणनीति, नकारात्मक और रक्षात्मक होने पर मजबूर करता है। जैसा कि हाल में विश्व कप के दौरान हमारे कप्तान ने किया। टॉस जीतकर आपने बल्लेबाजी चुनी ना कि विरोधी टीम को बल्लेबाजी करने के लिए कहा। ये सब मानसिकता से जुड़ा है।'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours