नई दिल्ली: राहुल गांधी के कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश उम्मीद है आज पूरी हो सकती है, पार्टी की अहम बॉडी सीडब्ल्यूसी की एक खास बैठक इस संबध में बुलाई गई है, कहा जा रहा है कि नए पार्टी अध्यक्ष के नाम का ऐलान आज हो जाएगा।
पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे,मल्लिकार्जुन खड़गे,मुकुल वासनिक जैसे कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है कि उन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है।
बैठक में पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, कई प्रदेश अध्यक्ष और कई अन्य नेता शामिल हैं। माना जा रहा है कि आज की सीडब्ल्यूसी की बैठक में नए अध्यक्ष के चयन के लिए किसी पैनल अथवा व्यवस्था पर निर्णय होगा।
पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी युवा नेता को सौंपने की बात की और फिर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की पैरवी की।कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी कर चुके हैं।



Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours