वृंदावन I देशभर में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के हर हिस्से में कृष्ण जन्माष्टमी धूम धाम से मनाई जा रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में भगवान कृष्ण की  झांकियां सजाई जा रही हैं.

कृष्ण जन्मोत्सव के इस मौके पर मनोरंजन, खेल, राजनीति हर वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि देश में यह त्योहार 23 और 24 दोनों दिन मनाया जा रहा है. कुछ जगहों पर शनिवार को भी कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में भी 24 अगस्त को ही जन्मोत्सव मनाया जाएगा.

वृंदावन के बांके बिहारी में आज रात जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. नंद लाल के स्वागत के लिए भक्त उमड़ पड़े हैं, वहीं मथुरा में लड्डू गोपाल के आने का जश्न कल मनाया जाएगा.

ओडिशा के भूवनेश्वर स्थित ISKCON मंदिर में भी भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूम धाम से मनाया गया. इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली.

जम्मू-कश्मीर में भी कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूम धाम से मनाया गया. जम्मू में लोगों ने भगवान कृष्ण की झांकियां भी निकालीं.

केरल के तिरुवनंतपुरम में भी कृष्ण जन्माष्टमी धूम धाम से मनाई गई. इस दौरान तिरुवनंतपुरम में भी झांकियां निकाली गईं. कई बच्चे भगवान कृष्ण की ड्रेस में सड़कों पर दिखाई दिए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours