नई दिल्ली। राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ आज श्रीनगर जाएंगे। वो वहां पर हालात का जायजा लेने के साथ स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों का आरोप था कि जनभावना का सम्मान किए बगैर राज्य में अशांति का माहौल पैदा किया गया। लोग संगीनों के साए में हैं और घरों में कैद हैं। हालांकि प्रशासन की तरफ से कहा कि हालात को देखते हुए उन्हें अपनी यात्रा टाल देनी चाहिए। 


सत्यपाल मलिक ने कहा था कि हालात सामान्य है और वो राहुल गांधी के लिए प्लेन भेज देंगे ताकि वो जमीनी हालात को देखने के बाद किसी तरह की टिप्पणी करें। अच्छा ये होगा कि उनका बयान देशहित में हो। सत्यपाल मलिक के इस बयान पर राहुल गांधी ने कहा था कि उनके लिए स्पेशल जहाज भेजने की जरूरत नहीं है, बल्कि सरकार ये बताए कि वो कब आ सकते हैं।  


राहुल गांधी के साथ गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, सीपीआई के डी राजा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, आरजेडी के मनोज झा भी प्रतिनिधिमंडल के हिस्सा होंगे। बता दें कि 6 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद गुलाम नबी आजाद, डी राजा ने श्रीनगर जाने की कोशिश की थी। लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था। सरकार ने हालात का हवाला देते हुए उन्हें रोका था। 6 अगस्त के बाद जम्मू-कश्मीर के सभी हिस्सों में बकरीद और स्वतंत्रता दिवस को बिना किसी परेशानी के सकुशल संपन्न कराया गया था। जम्मू इलाके से पूरी तरह से पाबंदी हटा ली गई है। वहीं श्रीनगर में भी दफ्तर और स्कूल खोल दिए गए हैं।
जम्मू-कश्मीर सरकार के सूचना और पब्लिक रिलेशन विभाग ने कहा है कि वो राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील करते हैं कि वो श्रीनगर का दौरा फिलहाल न करें। उनके ऐसा करने से आम लोगों को असुविधा होगी। यही नहीं उनके दौरे से पाबंदियों का उल्लंघन भी होगा।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours