नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में घिरे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद बुधवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया। चिदंबरम को सीबीआई गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। बुधवार शाम को चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अपना पक्षा रखा और कहा कि INX मीडिया मामले में मैं आरोपी नहीं हूं और ना ही मेरे परिवार के किसी अन्य सदस्य पर आरोप है। अपनी बात रखने के बाद वो अपने घर चले गए। उनके सामने आने के बाद सीबीआई की टीम भी उनके घर पहुंची। बाद में ईडी की टीम भी चिदंबरम के आवास पर पहुंची। इस मौके पर कई कांग्रेस समर्थक वहां मौजूद रहे। भारतीय युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के प्रेसिडेंट धरने पर बैठे। बाद में सीबीआई की टीम उन्हें अपने साथ ले गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

  • सीबीआई सूत्रों के अनुसार, उनका मेडिकल टेस्ट मुख्यालय में किया गया। इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यदि आवश्यक हुआ तो कल दिल्ली पुलिस को सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कहा जाएगा।
  • एक पत्रकार ने ट्वीट किया, कार्ति ने कहा, 'सीबीआई वर्तमान सरकार की कठपुतली है।' इसके जवाब में कार्ति ने कहा कि ऐसा कोई अधिकारी नहीं है जो यह कहते हुए किसी फाइल को बंद करने की हिम्मत रखता हो कि कोई मामला नहीं है। जबकि कोई मामला नहीं है। कभी न खत्म होने वाली जांच उत्पीड़न का उपकरण और तरीका है। 
  • सीबीआई ने कहा कि अदालत द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
  • कार्ति ने कहा, 'अगर उनके पास ढेर सारे सबूत हैं तो उन्होंने इस मामले में चार्जशीट क्यों नहीं दायर की है? मैं कानून द्वारा संरक्षित हूं। मुझे गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। एक न्यायिक प्रक्रिया है। हम उसका पालन करेंगे।'
  • चिदंबरम को कल CBI कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई मुख्यालय पर ही बीतेगी चिदंबरम की रात।
  • चिदंबरम की गिरफ्तारी पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि ईडी ने उन्हें कई बार तलब किया है और वह हर बार हाजिर हुए हैं। हम अदालत में जाएंगे। यह गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने और कुछ लोगों को संतुष्ट करने के लिए खड़ा किया गया तमाशा है।  
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours