नई दिल्ली I Reliance ने 12 अगस्त को Jio GigaFiber की घोषणा कर दी है। कंपनी 5 सितंबर को इसका कमर्शल लॉन्च करेगी। कमर्शल लॉन्च के साथ ही यह ग्राहकों तक पहुंचना शुरू हो जाएगा। जियो गीगाफाइबर के साथ रिलायंस ग्राहकों को कई शानदार सर्विस देने वाला है। इन्हीं में से एक है जियो गीगाफाइबर के साथ फ्री मिलने वाला जियो का 4K सेट-टॉप बॉक्स। सुनने में आपको यह एक आम सेट-टॉप बॉक्स के जैसा लग सकता है, लेकिन अपने फीचर और सर्विस के मामले में यह बाजार में मौजूद दूसरे सेट-टॉप बॉक्स से काफी अडवांस है। आइए जानते हैं क्या है इसकी खूबी और कैसे यह दूसरे सेट-टॉप बॉक्स से अलग है।



दूसरे सेट-टॉप बॉक्स से काफी आगे




जियो के सेट-टॉप बॉक्स में कई ऐसे फीचर हैं जो इसे दूसरों से काफी अलग करते हैं। एयरटेल इंटरनेट टीवी इसके थोड़ा आसपास जरूर है, लेकिन जियो के साथ आने वाले एंटरमेंट के अडवांस फीचर के कारण यह पीछे छूट जाता है। जियो ने ऐलान किया है कि वह लोकल केबल ऑपरेटर्स के साथ भी मिलकर काम करेगा जिससे यूजर चैनल्स को अपने टीवी पर भी देख सकेंगे।





इतना ही नहीं, जियो के सेट-टॉप में यूजर्स को कई ऐप्स का ऐक्सेस भी मिलेगा जिससे वे लाइव टीवी, विडियो ऑन डिमांड कॉन्टेंट जैसे फीचर्स का लुत्फ ले सकते हैं। जियो अपने ऐप्स के जरिए इन फीचर्स को अब तक बड़ी स्क्रीन पर उपलब्ध नहीं करा पा रहा था। हालांकि, अब अपने सेट-टॉप बॉक्स के जरिए जियो ऐप्स के सभी कॉन्टेंट को बड़ी स्क्रीन पर देखेने की सुविधा देने वाला है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours