1. मेष- आज आपमें भावुकता की थोड़ी कमी रहेगी जिसके कारण किसी की बातों या व्यवहार से आपकी भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है। मां के स्वास्थ्य के कारण आप परेशान रहेगें। आपके स्वाभिमान को ठेस पहुँच सकती है। अचल संपत्ति के विषय में चर्चा को टालें। भोजन और नींद में अनियमितता रहेगी। मन की शांति के लिए आध्यात्म ही उत्तम उपाय रहेगा। 
2. वृष- आज आप काफी भावुक और संवेदनशील रहेगें। आपकी चिंताएं कम होने से आप राहत का अनुभव करेगें। साहित्य लेखन तथा कलाक्षेत्र में आज आप योगदान कर सकेंगे। परिवार के सदस्य विशेषरूप से माता के साथ आत्मीयता बढ़ेगी। छोटी यात्रा या पर्यटन हो सकता है । वित्तीय मामलों पर ध्यान देंगे।  
3. मिथुन- शुरुआती परेशानी के बाद आपके निर्धारित कार्य पूरे करेंग। आर्थिक योजनाओं के कारण आपकी कई परेशानियां कम होंगी। नौकरी व्यवसाय में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलगा जिससे माहौल अच्छा बना रहेगा। मित्रों तथा प्रियजनों के साथ मुलाकात आपकी खुशी को बढ़ा देगी। परिवार में शांति और आनंद का माहौल रहेगा।
4. कर्क- आपके दोस्तों, परिजनों तथा परिवार के साथ आपका दिन काफी बेहतर बीतेगा। उनकी ओर से मिले उपहार आपके हर्ष को दुगुना कर देंगे। बाहर घूमने का कार्यक्रम बनेगा। शुभ समाचार मिलेगें तथा आर्थिक लाभ भी मिलेगा। पत्नी के साथ अच्छा समय बीतेगा। शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आप आनंद का अनुभव करेगें।
5. सिंह- आज आपको कोर्ट- कचहरी के मामलों से दूर रहने की सलाह देते हैं। मन में बेचैनी रहेगी तथा विभिन्न चिंताएं सताएगा । शारीरिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है। आज आप काफी भावुक रहेगें। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। गलतफहमी से बचें। 
6. कन्या- आज बुजुर्गों तथा मित्रों के साथ आपका दिन आनंद में बीतेगा। प्रवास पर जा सकते हैं। पत्नी और बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा। दांपत्य जीवन में आनंद प्राप्त होगा। संतान से शुभ समाचार मिलेगें। आपके प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की संभावना है।
7. तुला-  आज आपके घर और कार्यस्थल पर बेहतर वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग है। कार्यालय में उच्च पदाधिकारियों आपके कार्य की सराहना करेगें। परिवार में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा। माता की तरफ से लाभ मिलेगा। सरकारी कार्यों में आज सफलता मिलेगी।
8. वृश्चिक- आज आप शारीरिक और मानसिक रुप से काफी थकान और आलस्य का अनुभव करेगें। उत्साह में कमी रहेगी। उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति नकारात्मक रहेगा। संतान के साथ मतभेद हो सकता है। किसी भी महत्त्वपूर्ण निर्णय को आज स्थगित रखना ही लाभदायक रहेगा।
9. धनु- आज आपको कोई भी नया काम आरंभ नहीं करने तथा अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह देते हैं। कफ तथा पेट संबंधी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। शल्यक्रिया जैसे बड़े मामलों को आज के लिए टाल दें। आज आप काफी व्यग्र और चिंतित रहेगें। अचानक ही कोई बीमारी आपको सता सकती है। खर्च में वृद्धि होगी।
10. मकर- आज आप अपना समय मनोरंजन तथा मिलने जुलने में बीताएंगें । दोस्तों के साथ घूमने जाएंगें। विपरीत लिंगीय मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रबल धन लाभ का योग है। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। भागीदारी से लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में मान- सम्मान बढ़ेगा। कार्यों में सफलता के साथ स्वास्थ्य भी बना रहेगा।
11. कुंभ- कार्य में सफलता पाने के लिए आज का दिन उत्तम है। आपके द्वारा किए गए कार्य से आपको यश और कीर्ति मिलेगी। परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। तन-मन से आप ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। माता के परिवार की ओर से अच्छे समाचार मिलेगें। खर्च बढ़ेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार आएगा।
12. मीन- आज का दिन साहित्य सृजन के लिए उत्तम है। विद्यार्थी विद्याध्यन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके स्वभाव में भावुकता और कामुकता अधिक रहेगी। पेट दर्द की संभावना है। मन में भय रहेगा। मानसिक संतुलन बनाए रखें। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours