ह्यूस्टन (यूएस): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होने आए नेताओं और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सब कुछ ठीक है। मोदी 'हाउडी मोदी!' इवेंट में बोल रहे थे। इसका अर्थ है 'आप कैसे करते हैं, मोदी?' (how do you do, Modi?)। समुदाय को आश्वस्त करते हुए, मोदी ने कहा कि करीब आठ भाषाओं में "सब कुछ ठीक है", अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ दर्शकों के बीच मौजूद थे।
मोदी ने कहा, क्योंकि आपने 'हाउडी मोदी!' से पूछा है, मेरी प्रतिक्रिया है कि भारत में सब कुछ ठीक है। कुछ नाम रखने के लिए पंजाबी, गुजराती और बंगाली सहित लगभग आठ अलग-अलग भाषाओं में भावना दोहराई जा रही है। पीएम ने मेगा समुदाय शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही, जो उनके सम्मान में आयोजित किया गया था। पीएम मोदी ने कहा कि यह विविधता हमारे जीवंत लोकतंत्र का बहुत आधार है।
रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने पीएम मोदी को ह्यूस्टन की चाबी भेंट की गई। अमेरिकी के दोनों दलों के कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मंच पर नेता का स्वागत किया, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने "मोदी! मोदी!" के नारे लगाए। उन्होंने भीड़ को नमन कर दिल जीता।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours