नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्डरिंग के एक मामले में कर्नाटक में कांग्रेस के ‘संकट मोचक’ माने जाने वाले डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है. आज उन्हें ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. ईडी शिवकुमार के लिए विशेष रिमांड मांग सकती है. ईडी शिवकुमार से पिछले चार दिनों से दिल्ली में पूछताछ कर रही थी.

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद जब उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली के आरएमएल हॉस्पिटल लाया गया तो हॉस्पिटल के बाहर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. शिवकुमार पूर्व कैबिनेट मंत्री और कनकपुरा से विधायक हैं. ईडी अधिकारियों ने बताया कि डीके शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के केस राजनीति से प्रेरित- शिवकुमार

गिरफ्तारी को लेकर डीके शिवकुमार के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किए गए. इसमें कहा गया, ''मैं बीजेपी के दोस्तों को बधाई देता हूं कि वो आखिरकार मुझे गिरफ्तार करने के मिशन में कामयाब हो गए. मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के केस राजनीति से प्रेरित हैं और मैं बीजेपी की बदले की भावना की राजनीति का शिकार हूं.''

पूरी पार्टी शिवकुमार के साथ खड़ी है- कांग्रेस
कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं ने शिवकुमार पर कार्रवाई को बदले की राजनीति करार दिया है. प्रदेश कांग्रस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने बीजेपी पर प्रतिशोध की भावना से विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि पूरी पार्टी शिवकुमार के साथ खड़ी है.

वहीं, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘’डी के शिवकुमार की गिरफ्तारी स्पष्ट रूप से फासीवादी बीजेपी सरकार की ओर से की गई राजनीतिक बदले की कार्रवाई है. चिदंबरम जी के बाद एक और नेता को बीजेपी की खरीद-फरोख्त की राजनीति के खिलाफ खड़े होने के कारण इस बदले की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है.’’ उन्होंने दावा किया, 'इन कार्रवाई के माध्यम से ईडी और सीबीआई केंद्र की बीजेपी सरकार की कठपुतली साबित हुई हैं.

खराब अर्थव्यवस्था से ध्यान भटका रही है बीजेपी सरकार- सुरजेवाला

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘’शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं और पार्टी अदालत और जनता के समक्ष इसका सबूत देगी. उन्होंने यह भी कहा कि शिवकुमार के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है.’’ सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘’अर्थव्यवस्था औंधे मुंह गिर गई है, जीडीपी विकास दर पांच फीसदी लुढक़ गयी है, हर क्षेत्र बेरोजगारी की चपेट में है. इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी सरकार आए दिन कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज दर्ज करा रही है.’’

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours