कोलंबो: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर आतंकी हमले का साया मंडराने लगा है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली है कि 27 सितंबर से पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हो सकता है। इस खबर के मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका सरकार से टीम को पाकिस्तान दौरे पर मिलने वाली सुरक्षा की समीक्षा करने का अनुरोध किया है। 


साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। उस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से किसी भी बड़ी विदेशी टीम ने पाकिस्तान दौरा नहीं किया है। ऐसे में 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाने से टीम के 10 वरिष्ठ खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद खेल मंत्रालय द्वारा दौरे पर जाने की मंजूरी दिए जाने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 3 मैचों की टी20 और 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान बुधवार शाम किया था। लेकिन रात होते होते आतंकी हमले की आशंका की खबर सामने आ गई। ऐसे में श्रीलंकाई टीम का पाक दौरा एक बार फिर खटाई में पड़ता दिख रहा है। 


श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पाकिस्तान दौरे पर बयान जारी करते हुए कहा, श्रीलंका क्रिकेट ने आज श्रीलंका सरकार से राष्ट्रीय टीम के आगामी पाकिस्तान दौरे से पहले वहां के सुरक्षा इंतजाम की नए सिरे से समीक्षा करने का अनुरोध किया है।  ये निर्णय बोर्ड ने ये निर्णय श्रीलंका के खेल मंत्रालय द्वारा चेतावनी जारी किए जाने के किया गया है। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours