न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने एक बार फिर अपने देश की फजीहत कराई है। दरअसल सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की जिसके बाद मलीहा लोधी ने एक ट्वीट किया कि उन्हें बाद में माफी मांगनी पड़ी। मलीहा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज सुबह ब्रिटिश विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की।' जबकि बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हैं।
मलीहा को तुरंत ही अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट करते हुए दूसरा ट्वीट किया, 'पिछले ट्वीट में टाइपो एरर के लिए माफी चाहती हूं। इमरान खान ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से मुलाकात की।' यह पहली बार नहीं है कि मलीहा लोधी ने इस तरह की गलती की हो वह अंतारराष्ट्रीय मंचों पर शर्मशार किया हो, वह पहले भी ऐसा कर चुकी है।
2017 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में मलीहा ने पैलेट गन को लेकर एक गलत जानकारी दुनिया के सामने रखी थी। मलीहा लोधी ने यूएन जनरल एसेंबली में एक गलत तस्वीर शेयर करते हुए गाजा की एक घायल फिलिस्तीनी युवती को कश्मीर का बता दिया  था। तब मलीहा ने कहा था कि ये है भारत के लोकतंत्र का चेहरा। ध्यान देने वाली बात यह थी कि यह तस्वीर करीब दो साल पहले ही न्यूयॉर्क टाइम्स में छप चुकी थी।
इस तस्वीर को लेकर यूएनजीए में उन्हें कड़ी फटकार लगाई गई थी। तब तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मलीहा लोधी राइट टू रिप्लाई का प्रयोग करते हुए लोधी को कड़ा जवाब दिया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने भी एक पोर्न एक्टर की एक तस्वीर को रीट्वीट करते हुए उसे एक कश्मीरी शख्स बता दिया था और कहा था कि यह शख्स पैलेट गन से गोली लगने के कारण अपनी आंख खो बैठा है। बाद में झूट  पकड़े जाने पर बासित ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours