न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली (यूएनजीए) में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाक पीएम इमरान खान का भाषण होगा. भारतीय समय के मुताबिक आज शाम साढ़े छह बजे कार्यक्रम शुरू होगा. भाषण के लिए पीएम मोदी का सातवां नंबर है. हर नेता को भाषण के लिए 15 मिनट मिलेंगे. कार्यक्रम के शुरू होने के लगभग डेढ़ घंटे बाद पीएम मोदी का नंबर आएगा. पीएम मोदी अपने भाषण से करीब 20-30 मिनट पहले यूएन पहुंचेंगे. वहीं इमरान खान का भाषण दसवें नंबर पर होगा.


यानी पीएम मोदी के भाषण के करीब 30 मिनट बाद इमरान खान का भाषण होगा. ऐसे में ये संभव है कि पीएम मोदी के भाषण के दौरान इमरान खान हॉल में मोजूद रहे. जबकि इमरान खान के भाषण तक पीएम मोदी वहां से निकल चुके होंगे. पीएम मोदी का भाषण भारतीय समय के मुताबिक रात करीब आठ बजे शुरू हो सकता है.



कल स्वदेश लौटेंगे पीएम मोदी, बीजेपी कर रही भव्य स्वागत की तैयारी


सात दिनों के विदेशी दौरे पर गए पीएम मोदी कल यानी 28 सितंबर को भारत लौटेंगे. इस बीच बीजेपी पीएम मोदी की स्वागत की भव्य तैयारी कर रही है. बीजेपी का मानना है कि अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम और अंतरराष्ट्रीय मंच पर दुनिया के सामने कश्मीर सहित दूसरे मुद्दों को जिस तरह से पीएम मोदी ने रखा है उससे देश का मान सम्मान बढ़ा है. दिल्ली बीजेपी इस तैयारी में है कि जब पीएम मोदी दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे तो वहां से लेकर पीएम आवास तक कार्यकर्ता उनका स्वागत करें.


गौरतलब है कि अमेरिका के शहर ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोग मौजूद थे. इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शरीक हुए थे. लोगों के बीच पीएम मोदी के लिए उत्साह और जुनून देखकर ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना अमेरिका के मशहूर रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली से की थी. इनता ही नहीं ट्रंप ने पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहा था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours