नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि सलामी बल्लेबाज के रूप में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक के बाद रोहित शर्मा का टेस्ट करियर आगे ही बढ़ेगा। वहीं उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी तारीफ की और कहा कि शमी ने उनसे मदद मांगी थी। अख्तर को मलाल है कि किसी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने उनसे सलाह नहीं मांगी जबकि शमी जैसे भारतीय तेज गेंदबाजी को लेकर उनके संपर्क में हैं।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा, ‘रोहित शर्मा एक के बाद एक शतक बना रहा है और मैं कहता रहा हूं कि रोहित को भारतीय टेस्ट टीम में होना चाहिए। यहां से वह महान टेस्ट खिलाड़ी बनेगा। टेस्ट क्रिकेटर के रूप में रोहित काफी प्रगति करेगा।’

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर वापसी की और उनकी ये वापसी धमाकेदार रही। रोहित शर्मा मैदान पर ओपनर के रूप में उतरे। उन्होंने पहली पारी में 176 रन और दूसरी पारी में 127 रनों की पारी खेलकर धमाल मचाया।

रोहित इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए और भारत ने ये टेस्ट मैच 203 रनों से जीता। रोहित शर्मा को इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया लेकिन कप्तान व टीम मैनेजमेंट ने उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं दिया।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours