नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए आज से छह दिनों बाद वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं. ओवैसी ने सोमवार को महाराष्ट्र के भिवंडी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने कहा कि मराठाओं की तरह ही मुसलमानों को भी आरक्षण मिले.

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ''अगर आप (पीएम मोदी) सोचते हैं कि तीन तलाक बिल लाने से मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिल गया तो यह गलत धारणा है. यदि आप वास्तव में न्याय करना चाहते हैं तो महाराष्ट्र के सभी मुसलमानों की ओर से मैं आपसे मराठा की तरह उन्हें आरक्षण देने का अनुरोध करता हूं.'' उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए. ये बताएं कि महाराष्ट्र में कितने आईएएस-आईपीएस अफसर हैं.
महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. यहां सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना का मुकाबला कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से है. लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखें तो सत्तारूढ़ दलों की स्थिति मजबूत दिखती है. वहीं एआईएमआईएम ने भी पहली बार महाराष्ट्र में लोकसभा की एक सीट जीती थी. पार्टी का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours