नई दिल्ली: आपका ऑफिस हो या घर अब व्हाट्सएप सबकी जरूरत बन गया है। हालांकि व्हाट्सएप कुछ स्मार्टफोन में काम करना बंद कर देगा। हर साल व्हाट्सएप उन फोन की लिस्ट निकालता है जिन्हें सपोर्ट बंद किया जाता है। हर साल ये लिस्ट निकलती है।
अगर आप भी कोई पुराना फोन उपयोग करते हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। अगर व्हाट्सएप सपोर्ट बंद करता है तो इसके बाद आप नया अकाउंट नहीं बना सकेंगे। या अपने मौजूदा अकाउंट को पुराने फोन में रिवैरिफाई नहीं करवा सकेंगे।
व्हाट्सएप ने अपने एफएक्यू में कहा कि अगर आपका फोन एंड्रायड के वर्जन 2.3.7 पर काम कर रहा तो या आईफोन आईओएस 7 या उससे नीचे के वर्जन पर काम कर रहा है तो 1 फरवरी 2020 के बाद आपके फोन पर व्हाट्सएप काम नहीं करेगा।
व्हाट्सएप ने अपनी वेबसाइट पर अपडेट दिया है कि आईओएस 8 को भी व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। इन आईफोन को 1 फरवरी 2020 के बाद सपोर्ट नहीं मिलेगा। इसके अलावा विंडोज फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी 31 दिसंबर 2019 के बाद सपोर्ट मिलेगा।
अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना स्मार्टफोन रखा है जिसमें ये ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर है तो आपको व्हाट्सएप की चलाने की सुविधा नहीं मिलेगी। इसलिए आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर लें।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours