नई दिल्ली I इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आ रहा है। ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.297 में स्प्लैश स्क्रीन फीचर देखा गया है। स्प्लैश स्क्रीन फीचर तब दिखाई पड़ेगा जब ऐप लोड होगा। इस नए पेज पर वॉट्सऐप लोगो वाइट बैकग्राउंड के साथ दिखाई पड़ेगा। ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन से पहले यह फीचर ऐप के बिजनस बीटा वर्जन में नजर आया था। ऐंड्रॉयड बीटा में डार्क स्प्लैश स्क्रीन फीचर भी नजर आया था लेकिन इसे लॉन्च होने में थोड़ा समय लग सकता है।

iOS यूजर्स के लिए नए फीचर्स
वॉट्सऐप हाल ही में iOS यूजर्स के लिए भी कुछ नए फीचर्स लेकर आया था। बात करें नए फीचर्स की तो अब iOS यूजर्स सीधे नोटिफिकेशन से ही वॉइस मेसेज को प्ले कर सकेंगे। इसके लिए यूजर को प्ले ऑप्शन पर लॉन्ग प्रेस करके टैप करना होगा। अब यूजर कैमरा में फॉन्ट स्टाइल भी बदल सकेंगे। इसके लिए यूजर को T आइकन पर क्लिक करना होगा। iOS 13 यूजर्स अब मेमोजी को स्टिकर के तौर पर भेज सकेंगे। इस फीचर का यूज iOS 13 यूजर इमोजी कीबोर्ड के जरिए कर सकेंगे।

डार्क मोड लाने वाला है वॉट्सऐप
वॉट्सऐप के डार्क मोड फीचर का सभी को काफी इंतजार है और अब यह इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। वॉट्सऐप के फीचर और अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसीइट WABetaInfo की मानें तो यह फीचर वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.19.282 के साथ यूजर्स तक पहुंचने लगा है।

डिसअपियरिंग मेसेज फीचर की टेस्टिंग
हाल में वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में एक और नए फीचर को स्पॉट किया है। इस फीचर को डिसअपियरिंग मेसेज के नाम से जाना जा रहा है। इस फीचर की खास बात है कि इससे यूजर्स मेसेज की समय सीमा तय कर सकेंगे। यूजर इस समय को 5 सेकंड से 30 दिन तक के लिए सेट कर सकते हैं। तय सीमा पूरी होने पर वॉट्सऐप मेसेज खुद से डिलीट हो जाएंगे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours