नई दिल्ली। फ़ेसबुक का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूज़र्स को नए-नए फीचर्स देने को लेकर काम करता रहता है। WhatsApp अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, इस फीचर की मदद से यूज़र्स द्वारा भेजे गए मैसेज खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। तय समय सीमा के बाद मैसेज गायब हो जाएगा। इस फीचर को हाल ही में व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड पब्लिक बीटा वर्जन v2.19.275 में स्पॉट किया गया है। बीटा वर्जन का हिस्सा होने के बावजूद भी यह पब्लिक यूसेज के लिए उपलब्ध नहीं है और यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है।

WABetaInfo के अनुसार, WhatsApp सक्रिय रूप से इस फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर भविष्य में बग-फ्री रूप से व्हाट्सएप अपडेट के साथ जारी किया जाएगा। वेबसाइट पर कहा गया है कि जैसा कि फीचर के नाम से संकेत मिल रहा है मैसेज चैट से खुद-ब-खुद डिलीट हो जाता है।

जिस भी चैट को 'डिसअपीयर्ड' मार्क किया जाएगा वह तय की गई समय सीमा के बाद गायब हो जाएगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp यूज़र को सबसे पहले ग्रुप इंफो में जाकर 'डिसअपीयरिंग मैसेज' को ऐनेबल करना होगा।

'डिसअपीयरिंग मैसेज' का यह नया फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा जो व्हाट्सऐप पर सेंसिटिव जानकारी को साझा करते हैं। याद करा दें कि WhatsApp ने पिछले महीने अपने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए एक नए फीचर को रोल आउट किया था। व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की मदद से यूज़र स्टेटस स्टोरी को सीधे फेसबुक स्टोरी और अन्य ऐप्स पर शेयर कर सकते हैं।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours