नवी मुंबई. महाराष्ट्र  में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को नवी मुंबई  में डेढ़ साल का एक बच्चा कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. नवी मुंबई में कोरोनावायरस का यह आठवां मामला है. लड़के के दादा, एक मौलवी के संपर्क में आये थे, जो फिलीपींस के कुछ नागरिकों के संपर्क में आया था.

मौलवी के पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके परिवार के सदस्यों और एक घरेलू नौकर के नमूने टेस्ट के लिए भेजे गए. इसमें उनके बेटे और नौकर में कोरोना वायरस संक्रमण होने की पुष्टि की गई. उनकी बहू और उसके पोते के नमूने बाद में टेस्ट के लिए भेजे गए थे.

अधिकारी ने कहा कि बच्चे को इलाज के लिए मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि नवी मुंबई में 690 लोगों को होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 28 नए कोरोनोवायरस मामलों का पता चला.

 85 वर्षीय डॉक्टर की मुंबई के निजी अस्पताल में मौत
34 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या 159 हो गई. इनमें से 15 नये मामले केवल सांगली जिले में आए है. इस बीच, 85 वर्षीय डॉक्टर की मुंबई के निजी अस्पताल में मौत हो गई है. संदेह है कि वह कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था.

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि निजी प्रयोगशाला की जांच में मृत डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जांच रिपोर्ट का इंतजार है.

बयान के मुताबिक डॉक्टर के दो रिश्तेदार हाल में ब्रिटेन से लौटे थे और मृतक मधुमेह का मरीज था. उसके हृदय में पेसमेकर लगा था. स्वास्थ्य विभाग ने बयान जारी कर बताया कि दूसरी ओर राज्य में 24 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर घर जा चुके हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours