बागपत. जम्मू-कश्मीर के पूर्व और गोवा के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि कश्मीर के राज्यपाल के पास कोई काम नहीं होता है. उन्होंने कहा कि कश्मीर का राज्यपाल केवल दारू पीता है और गोल्फ खेलता है.

उत्तर प्रदेश के गृहनगर बागपत के दौरे पर आए गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने यहां पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, राज्यपाल आराम से रहते हैं और वे किसी झगड़े में नहीं पड़ते हैं. बिहार और जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल की भूमिका संभाल चुके सत्यपाल मलिक ने कहा, कश्मीर में राज्यपाल का कोई काम नहीं होता है. कश्मीर का राज्यपाल अक्सर दारू पीता है और गोल्फ खेलता है. बाकी जगह जो राज्यपाल होते हैं वो आराम से रहते हैं और किसी भी झगड़े में नहीं पड़ते हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल-370 को जब खत्म किया गया था, उस वक्त सत्यपाल मलिक वहां के राज्यपाल थे. जम्मू-कश्मीर में इस बदलाव के बाद किसी भी तरह की कोई घटना न हो इसके लिए राज्य की प्रशासनिक मशीनरी और सुरक्षा की जिम्मेदारी उनके हाथ में थी. उन्हीं के कार्यकाल में जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में बांटा गया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours