गोरखपुर. कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के 27 संक्रमित मिले, जिनमें से 11 मरीज ठीक हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू मनाया जा रहा है. यह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई है. महामारी को हराने और इसके प्रसार को रोकने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है. राज्य सरकार ने COVID-19 से लड़ने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं.

यूपी वाले कर रहे जनता कर्फ्यू का पालन
गोरखपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, अयोध्या, नोएडा, वाराणसी समेत अन्य शहरों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला. सुबह-सुबह लोगों की भीड़ से गुलजार रहने वाले पार्को में सन्नाटा पसरा है. अयोध्या में सुबह-सुबह श्रद्धालुओं के रेला दर्शन को उमड़ता था लेकिन आज वहां कोई भी नहीं है. आगरा में भी पूरी तरह से सन्नाटा है. लिहाजा कहा जा सकता है कि यूपी वाले जनता कर्फ्यू की अपील का पूरी तरह से पालन करते नजर आ रहे हैं.

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हुई
बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours