नई दिल्ली I तबलीगी मरकज के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद की लोकेशन ओखला इलाके के जाकिर नगर बताई जा रही है। क्राइम ब्रांच का कहना है कि उसके पास भी यह सूचना आई है और वह इसकी तस्दीक करा रही है। अगर मौलाना वहां मिल गए तो उन पर निगरानी रखी जाएगी। क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद पूछताछ शुरू कर दी जाएगी। जांच एजेंसी की टीम बुधवार को एक बार फिर मरकज के भीतर गई, जिसमें महिला कर्मचारी भी शामिल थीं। टीम ने मरकज के भीतर काफी देर तक छानबीन की। इस दौरान लोकल पुलिस की भी मदद ली गई। दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 669 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

निजामुद्दीन स्थित मरकज के मौलाना 31 मार्च को मुकदमा दर्ज होने के बाद से दिल्ली पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के शामली स्थित उनके पैतृक निवास कांघला से लेकर सहारनपुर स्थित उनके ससुराल तक पुलिस ने दबिश दी थी। दिल्ली में निजामुद्दीन और जाकिर नगर के घर पर भी उन्हें तलाशा गया था। लेकिन वह जांच एजेंसी के हाथ नहीं लगे। इस मामले में आरोपी बनाए गए उनके छह साथियों के बारे में भी पुलिस को कुछ पता नहीं लग सका है। मौलाना साद की लोकेशन अब जाकिर नगर में किसी रिश्तेदार के घर बताई जा रही है। क्राइम ब्रांच के अफसरों का कहना है कि वह इसे पुख्ता कर रहे हैं, जिसके बाद उन पर निगरानी रखी जाएगी।

क्वारंटीन पूरा होते ही की जाएगी पूछताछ
फिलहाल वह क्वारंटीन हैं, जिसकी अवधि पूरी होते ही उनसे पूछताछ शुरू की जाएगी। क्राइम ब्रांच ने रविवार को मरकज में फरेंसिक टीम के साथ छानबीन की थी। बुधवार को दोबारा से जांच टीम के मेंबर मरकज के भीतर गए, जिनकी तादाद 10 से ज्यादा थी और महिला पुलिसकर्मी टीम में थीं। जांच टीम को पिछली बार कुछ दस्तावेज मिले थे, जिनमें कुछ एंट्री रजिस्टर बताए जा रहे हैं। मरकज की बैंक डिटेल और इनकम रिटर्न समेत फाइनैंस से जुड़े डॉक्युमेंट जांच एजेंसी हासिल करना चाहती है।

इसके लिए उसने मौलाना को दो नोटिस भेजे हैं। पहले नोटिस के जवाब में मौलाना ने कहा था कि वह फिलहाल क्वारंटीन हैं और मरकज भी बंद है। इसलिए वह मांगे गए सभी दस्तावेज इस समय उपलब्ध नहीं करवा सकते हैं। बहरहाल, जांच एजेंसी छानबीन, पूछताछ और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर मरकज से जुड़े मामलों की छानबीन करने में जुटी है। मौलाना के विदेश भागने की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है।

क्वारंटीन में यूरिन की बोतलें, केस दर्ज
द्वारका सेक्टर 16बी में बने एक क्वारंटीन सेंटर के असिस्टेंट डायरेक्टर ने पुलिस में क्वारंटीन किए गए जमात से जुड़े लोगों की शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि कुछ जमातियों ने खिड़कियों से 2 बोतलें बाहर फेंकीं, जिनमें यूरिन (पेशाब) भरा हुआ था। इसके बाद द्वारका नॉर्थ पुलिस थाने में धारा 269 और 270 का मामला दर्ज कर लिया गया गया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours