नई दिल्ली । कोरोना वायरस महामारी का बड़ा असर दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका पर पड़ा है. रोजाना यहां हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं और काफी लोग मर रहे हैं. महामारी का असर अमेरिका के व्यापार पर भी पड़ा है, अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसपर चिंता जताते हुए कहा है कि हमें अपनी खुद की सप्लाई चेन बनानी होगी जो पूरे देश में एक्टिव रह पाए.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस महामारी ने हमें सिखाया है कि देश में अपनी एक सप्लाई चेन बनानी होगी. गौरतलब है कि इस महामारी के दौरान काफी सहायता के लिए अमेरिका को दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ा.

अमेरिका मेडिकल से जुड़ा सामान काफी कम मात्रा में बनाता है, ऐसे में उसे इसके लिए चीन, फ्रांस, जर्मनी जैसे देशों की मदद लेनी पड़ी. तो वहीं हाइड्रॉक्सीक्लोक्वीन के लिए भारत के सामने मदद की गुहार लगानी पड़ी.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में कहा कि हम दूसरे देशों पर निर्भर नहीं हो सकते हैं, हमें जो करना होगा अपने देश में करना होगा. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दूसरे देशों पर निर्भरता को घटाना जरूरी हो गया है.

इसी के अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने कच्चे तेल को लेकर भी बयान दिया और कहा कि अब अमेरिका अपने स्टॉक को पूरा करेगा. डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि अगले कुछ दिनों में अमेरिका 75 मिलियन बैरल कच्चे तेल को रिजर्व करेगा, जो कि उसके खुद के इस्तेमाल के लिए होगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours