नई दिल्ली. Tik Tok को टक्कर देने वाले मित्रों ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से ये ऐप काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है, लेकिन ये डिबेट अभी भी जारी है कि ये ऐप भारत का है या नहीं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने अब Mitron ऐप को रेड फ्लैग्ड कर दिया है और सस्पेंड कर दिया है. कंपनी ने पॉलिसी के उल्लंघन का हवाला दिया है.

स्पैम और मिनिमम फंक्शनैलिटी पॉलिसी के वॉयलेशन के तहत हटाया
रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने इसे स्पैम और मिनिमम फंक्शनैलिटी पॉलिसी के वॉयलेशन के लिए इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है. गूगल की इस पॉलिसी में कहा गया है कि दूसरे ऐप्स के कॉन्टेंट में बिना बदलाव किए या कुछ ऐड करके अपलोड करना पॉलिसी के खिलाफ है.

कुल मिला कर गूगल की ये पॉलिसी कहती है कि कॉपी पेस्ट ऐप - यानी ऐसे ऐप्स जो दूसरे ऐप्स से पूरी तरह मेल खाते हैं और इनके कोड में कोई बदलाव न हो तो उसे कंपनी हटा देती है. लेकिन सवाल ये है कि ये ऐप काफी समय से गूगल प्ले स्टोर पर है, तब ये कदम कंपनी ने क्यों नहीं उठाया.

भारत में एंटी चाइना सेंटीमेंट के बीच पॉपुलर हुआ ऐप
गौरतलब है कि भारत में एंटी चाइना सेंटीमेंट बन रहा है और इसी क्रम में चीनी ऐप्स और प्रोडक्ट्स के रिप्लेसमेंट पर लोग ध्यान दे रहे हैं. Mitron ऐप नया तो नहीं है, लेकिन दावा किया गया की ये भारत का है. लेकिन इस दावे में सच्चाई कितनी है कह पाना मुश्किल है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours