मुंबई: आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान आज रिहा होंगे। सुबह कागजी कार्रवाई के बाद आर्यन को रिहा किया जाएगा। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला आर्यन की जमानती बनीं है। दरअसल आर्यन खान को जमानत मिलने के बाद भी एक और रात मुंबई की आर्थर रोड जेल में बितानी पड़ी क्योंकि खान की रिहाई के कागजात तय समय-सीमा के भीतर जेल अधिकारियों को प्राप्त नहीं हुए थे। जेल अधिकारियों ने जमानत आदेश लेने के लिए आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे आर्थर रोड जेल के बाहर जमानत की पेटी खोली। कल आर्यन खान के जमानत आदेश की एक भौतिक प्रति भी अंदर रखी गई थी। क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ मिलने के मामले में गिरफ्तारी के 25 दिन बाद गुरुवार को उच्च न्यायालय ने आर्यन को जमानत दी थी।

14 शर्तों के साथ मिली है जमानत
हाईकोर्ट ने आर्यन खान की जमानत के लिए 14 शर्तें लागू की हैं जिनमें एक लाख रुपये के निजी मुचलके का भुगतान और यहां एनसीबी दफ्तर में हर सप्ताह हाजिरी लगाना और विशेष एनडीपीएस अदालत में अपने पासपोर्ट जमा कराना शामिल है। हाईकोर्ट ने पांच पन्नों के आदेश में कहा कि आर्यन खान और दो सह-आरोपियों अरबाज मर्चेंट तथा मुनमुन धमेचा को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही एक या दो जमानत राशि जमा करने पर छोड़ा जाएगा। मर्चेंट और धमेचा को भी जमानत दी गयी थी।

जूही बनी जमानती
जब जूही चावला न्यायाधीश के समक्ष खड़ी थीं तो मानशिंदे ने अदालत को बताया कि अभिनेत्री आवेदक (आर्यन खान) को बचपन से जानती हैं और वह तथा आर्यन के पिता शाहरुख खान व्यावसायिक रूप से जुड़े हैं। इस दौरान जूही चावला के साथ तस्वीरें खिंचाने के लिए भीड़ जमा हो गयी। चावला ने कागजों पर हस्ताक्षर किये जिसके बाद उन्हें वापस अदालत भेजा गया जहां न्यायाधीश ने जमानत बांड पर दस्तखत किये और रिहाई मेमो जारी किया। जूही ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'परिवार में अब सुकून है। हम सभी खुश हैं।'

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours