मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विजयादशमी के अवसर पर शुक्रवार को एक सभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी समेत विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर के सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे. उद्धव ने कहा कि भाजपा को वार करना है तो सामने से करे. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि भाजपा ‘महाराष्ट्र पर ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार कर रही है. इस दौरान उन्होंने केंद्र-राज्य संबंधों पर बहस करने का भी आह्वान किया.

भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए उद्धव ने कहा कि ‘हिंदुत्व’ को उन लोगों से खतरा है जो इसका इस्तेमाल सत्ता पाने के लिए करते हैं और उनके लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी है. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को बाहरी लोगों से नहीं बल्कि ‘नव हिंदुओं’ और इस विचारधारा का इस्तेमाल करके ‘सत्ता की सीढ़ी पर चढ़ने वालों’ से खतरा है. उन्होंने कहा कि अब वे ‘फूट डालो और राज करो’ की ब्रिटिश नीति को अपनाएंगे.

ना गांधी को समझ पाए ना सावरकर को- ठाकरे

उन्होंने शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘शिवसेना को ऐसे मंसूबों से बचना चाहिए और मराठी लोगों और हिंदुओं की एकता के लिए काम करना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और शिवसेना को निशाना बनाया जा रहा था क्योंकि उनकी पार्टी ने भाजपा से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने कहा कि उनकी सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ की तरह हो गयी है. उन्होंने भाजपा को चुनौती भी दी कि वह राज्य की मौजूदा गठबंधन (शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा) सरकार को गिरा कर दिखाए.


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours