नई दिल्ली: संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले आज से तीन दिन के अयोध्या प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वे रामलला के दर्शन करेंगे और संघ की तरफ से चल रहे अखिल भारतीय शिक्षण वर्ग शिविर में शामिल होंगे. शिविर का 21 अक्टूबर को समापन होगा.

अखिल भारतीय शिक्षण वर्ग शिविर में राष्ट्रीय प्रमुख सुनील कुलकर्णी, सह प्रमुख जगदीश प्रसाद समेत 500 पदाधिकारी शामिल होंगे. रामलाल के भूमि पूजन के बाद संघ प्रमुख पहली बार अयोध्या आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार वो विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय में भी पदाधकारियों से मुलाक़ात कर सकते हैं.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग बहुत महत्वपूर्ण कार्यक्रम है. इसके जरिए नए युवाओं को संघ के कार्यक्रमों के बारे में बताया जाता है. इसके साथ ही शारीरिक शिक्षा के साथ साथ ही देश की सामाजिक समस्याओं पर भी इस कार्यक्रम में चर्चा होती है.

370 रद्द करने के बाद भी समस्या हल नहीं हुई
मोहन भागवत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने के बाद भी समस्या पूरी तरह हल नहीं हुई है और अब भी वहां की आबादी का एक हिस्सा आजादी की बात करता है. नागपुर में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा कि समाज को आबादी के इस हिस्से तक पहुंचना चाहिए ताकि उन्हें भारत के साथ एकीकृत किया जा सके.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours