मेष राशि- बुधादित्य, वासी, ब्रह्म और सुनफा योग के बनने से आपके बिजनेस के नए आईडिया व व्यापार को नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर पहचान मिलेगी. पेशेवर ज़िंदगी में आपको अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. प्रेम जीवन में भी हालात सामान्य बने रह सकते हैं. प्रेम विवाह के मामले में स्थिति तनावपूर्ण भी हो सकती है.

परिजनों का पूरा सहयोग आपको मिलने के आसार हैं. हालांकि अनपेक्षित स्त्रोत से धन लाभ हो सकता है. आप अपने प्रतिद्वंदी को करारा जवाब देने में सक्षम रह सकते हैं. वर्कप्लेस पर आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप केवल अपने काम पर ध्यान दें बाकि अपने आप हो जायेगा. विद्यार्थी अपने एग्जाम को लेकर सजग रहे, बार-बार रिवीजन करें जिससे परिणाम आपके पक्ष में आ सके.

वृषभ राशि- व्यापार के सही वित्तीय प्रबंधन के कारण आप सफलता के नए आयाम हासिल कर सकेंगे .परिस्थिति में हार्ड वर्क का फल आपको प्रमोशन या वेतन वृद्धि के रूप में मिलेगा. अचानक से आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. व्यक्तिगत जीवन में आपको थोड़ी तनाव हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता है.

विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ-साथ याद करने पर भी ध्यान दे.  आपको अर्जेंट वर्क से दूसरे देश की यात्रा करनी पड़ सकती है.ओमिक्रॉन को ध्यान में रखते हुए सावधानी जरूर बरते.

मिथुन राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास.  आपके लिये धन लाभ के आसार हैं. ऑनलाइन मार्केटिंग व्यापार आउट सोर्सिंग से जुड़े कारोबारियों के लिये भी यह समय लाभकारी रह सकता है. आपको अपने स्किल की बदौलत एक बड़ी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकता है आप उस मौके को हाथ से जाने न दे.

बुधादित्य और वासी योग के बनने से पदोन्नति के साथ-साथ वेतन वृद्धि की उम्मीद भी आप इस दौरान कर सकते हैं. पिता के साथ वैचारिक मतभेद समाप्त हो सकते हैं. अपनी कम्युनिकेशन और सीखने की क्षमता को विकसित कर आप और अधिक उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं. विद्यार्थी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, बस जरूरत है सही स्मार्ट पढ़ाई की. व्यायाम के लिये नियमित रूप से समय निकालना आपके स्वास्थ्य के लिये लाभकारी रह सकता है.

कर्क राशि- आपको व्यापार के स्तर में सुधार लाना होगा जिससे नए प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगे. अगर आप जॉब कर रहे है तो आप सॉफ्टवेयर स्किल पर ध्यान दे जिससे आपकी लीडरशिप क्वालिटी में सुधार हो सके. आप जल्दबाजी में किसी पारिवारिक फैसले को ना ले, क्योंकि ये आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है.

आपके काम में तब ही सुधार आएगा जब आप पहले से अच्छा प्रर्दशन करेंगे. फैमली लाइफ में आपके माता-पिता के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते है इसलिए आप थोड़ा धैर्य रखें. विद्यार्थी प्ररेणादायी कहानियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ें जिससे आप हमेशा सकारात्मक महसूस कर सके. आपको सेहत संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है आप अपनी लाइफस्टाइल में योगा और मेडिटेशन को शामिल करे.

सिंह राशि- व्यापार के लिए समय अनुकूल है, आप अपने व्यापार को दूसरे क्षेत्र में विस्तार करना करने की योजना बना रहे है, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

आपके दैनिक व्यय में बढ़ोतरी हो सकती है .सामाजिक गतिविधियों में आपका सक्रिय साझेदारी होगा. स्वास्थ्य पर भी आपको ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. पार्टनर के साथ हो सकता है रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट पैदा हो. इसलिये हो सकता है आपको खट्टे अनुभवों के साथ कुछ मीठे अहसास भी हों. विद्यार्थी के एकाग्रता में कमी आएगी, आप योगा व मेडिटेशन अपनी लाइफस्टाइल में जरूर शामिल करे.
आपको स्वस्थ संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशि- आपका व्यापार जो अब तक आपको निराशा देता आ रहा था अब वो अच्छा प्रर्दशन करेगा जिससे लाभ होगा. आपके जॉब प्रोफाइल में ग्रोथ के लिए धैर्य पूर्वक होकर कार्य करें, सफलता मिलेगी. आपके द्वारा किए गए निवेश से आपको लाभ प्राप्त होंगे. व्यक्तिगत जीवन में समृद्धि आने के आसार हैं. परिजनों व अपने दोस्तों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं. स्वास्थ्य के मामले में भी समय आपके लिये अनुकूल रहने के आसार हैं. रोमांटिक लाइफ में भी साथी का भरपूर साथ आपको मिल सकता है.
विद्यार्थी अपने फील्ड में उम्मीद से बेहतर प्रर्दशन कर पाएंगे.

तुला राशि- बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से आपके नया या पहले से स्थापित व्यापार की ग्रोथ में भारी उछाल आएगा. आपके लिये धन के मामले में यह समय अच्छा कहा जा सकता है. रोमांटिक लाइफ में भी आपके रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने के आसार हैं. जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिये कोशिश कर रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है.

लेकिन आप सेहत को ध्यान में रखते हुए ओमिक्रॉन को ध्यान में रखें. आपकी काबिलियत आपके काम मे ओर निखार लेकर आएगी. अपने विपक्षियों, विरोधियों, शत्रुओं, प्रतिद्वंदियों पर भी आप इस समय हावि रह सकते हैं. आपकी सेहत में सुधार हो सकता है. अच्छा महसूस करेगें.

वृश्चिक राशि- आपके व्यापार में कुछ उतार चढाव आ सकते है, आप अपने कर्मचारियों को इस कठिन समय मे प्रोत्साहित करते रहें. जॉब में सैलरी में कमी व जॉब के जाने का डर सताएगा, लेकिन आप चिंता ना करे हालात जल्द ही सामान्य होंगे. आप चिंतन करें. सगे संबंधियों के साथ किसी भी विवाद में न पड़े अन्यथा आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं. समय अपने आपको शांत रखने का है. कुछ ऐसे नये दोस्त आपकी लाइफ में आ सकते हैं जो भविष्य में आपके काम आएंगे. आपका पार्टनर आपको शक की निगाहों से देख सकता है, आप कोई गलती ना करे. विद्यार्थी अतिआत्मविश्वास से बचे ओर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देवे. आप अपने परिवार के साथ कहीं घुमने जा सकते हैं.

धनु राशि- आपके व्यापार में आपको अपनी आय का ग्राफ ऊपर जाता हुआ दिखाई देगा. आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते है आप अपने कार्य पर एकाग्र करना शुरू करें. आपके लिये अचानकधन लाभ के योग बना रहे हैं. आपको आपके द्वारा की गई योजना से सफलता मिल सकती है. सोशल प्लेटफार्म पर भी आप चर्चित व्यक्ति रह सकते हैं.

आपको इस सुनहरे समय का भरपूर लाभ उठाना चाहिये. आपको पेट दर्द, बुखार, सरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी को ऑनलाइन पढ़ाई से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. 

मकर राशि- ब्रह्म, वासी, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से आपके व्यापार को नई पहचान मिलेगी जिससे आपकी मार्केट वैल्यू बढेगी. आपके काम करने के तरीके में सुधार होगा, जिससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे. आपको अपनी लाइफ के कुछ मोड़ पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप हर परेशानी का सामान आसानी से कर पाएंगे. सामाजिक तौर पर भी आपकी सक्रियता में कमी आ सकती है. आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखें, लापरवाही समस्या को बढ़ा सकती है. पसर्नल संबंधों में भी बाधा महसूस कर सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें. ऑफिस के कामों से यात्रा करनी पड़ सकती है.

कुंभ राशि- आपके व्यापार में निवेशक रूचि दिखा सकते हैं, अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करने की योजना बना रहे है, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

आपकी किसी परियोजना की फाइल सरकारी दफ्तर में अटकी है तो अधिकारियों से बातचीत में विनम्रता रखें. आपकी जॉब में बदलाव संभव है, आपको बड़ी कंपनी से ऑफर मिल सकते है. लव लाइफ में सुधार होगा, रिश्तों में मजबूत होगी. मानसिक तनाव से बचने के लिये ध्यान व योग क्रियाओं के लिये समय निकालें. विद्यार्थी अपने हर कार्य को समय से पूरा कर पाएंगे. आप यात्रा करने से ही बचे, इससे आपको स्वस्थ संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि- आपके व्यापार संसाधनों में इजाफा कम होगा व आप अच्छे ढंग से योजना बनाकर कार्यों को करेंगे. जॉब में प्रमोशन या बदलाव में थोड़ा समय लगेगा लेकिन आप इस इस समय स्किल पर ध्यान जरूर देवे . आप फैमली लाइफ, लव लाइफ- रिलेशनशिप में आपको सुकून के पल कम मिलेंगे.

आपकी हर समस्या को आप परिवार के साथ शेयर करे जिससे आपको थोड़ा मानसिक तनाव कम हो. आपके मित्र आपके लिए मदद के लिए आगे नहीं आएंगे.जिससे आप तनाव या चिंता में रहेंगे. जिससे विद्यार्थी अपने टीचर के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर एकाग्र नहीं कर पाएंगे. सेहत ठीक रहेगी. अच्छा महसूस करेगें.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours