Syed Rizwan Ahmed: केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर विपक्षी दल हमेशा से ही आरोप लगाते रहे हैं कि वो चुनावी जीत के लिए हिंदुओं में डर बनाए रखती है. इस मुद्दे पर एक टीवी बहस के दौरान खुद को पॉलिटिकल एनालिस्ट बताने वाले डॉ. सईद रिजवान अहमद ने कहा कि सवाल ये है, अभी भी हिंदू क्यों सोचता है, वो खतरे में है.

रिजवान अहमद ने कहा कि आप सोचते हैं, एक हजार साल के उत्पीड़न को हिंदू हृदय सम्राट नरेंद्र मोदी 8 साल में उस वहम, उस डर, उस सोच से निकाल लेगा, तो ये नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस देश को कम से कम 80 साल बार-बार निरंतर नरेंद्र मोदी चाहिए, तब जाकर हिंदू अपने आप को सुरक्षित महसूस करेगा.

अखंड भारत लगातार सिमटता ही रहा है- रिजवान अहमद

टीवी बहस के दौरान डॉ. सईद रिजवान अहमद ने कहा कि अफसोस होता है, मुस्लिमों का 1400 साल का इतिहास है और मुस्लिम इस हिस्ट्री को नहीं भूला है. उन्होंने कहा कि चीन को छोड़कर अखंड भारत 75 लाख वर्ग किमी में फैला था. अब जिस हिंदुस्तान में हम बैठे हैं, वो 33 लाख वर्ग किमी बचा है.


उन्होंने कहा कि एक हजार साल का इतिहास हिंदुओं का ऐसा है, उसका डर आठ सालों में कोई ठीक नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि अमेरिका से भारत की यात्रा के दौरान जिस तरह से जेट लैग होता है, हिंदुओं का एक हजार साल पुराना इतिहास भी उसी तरह से ही है.

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद लोग सवाल करते हैं, हिंदुओं को क्या खतरा है. उन्होंने कहा कि नार्थ-ईस्ट में 100 साल में बहुसंख्यक से अल्पसंख्यक हो गए. 1947 में 85 फीसदी जनसंख्या थी, अब 79.5 फीसदी रह गए हैं. इसके बावजूद ये सवाल पूछा जाता है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours