समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) बीते कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. पहले उन्होंने रामचरितमानस पर विवादित (Ramcharitmanas Row) बयान दिया था. जिसके बाद उन्होंने साधु-संतों पर तल्ख टिप्पणी की. इसके बाद अब बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) को सपा नेता ने ढोंगी और पाखंडी बताया है.

धीरेंद्र शास्त्री पर अपने ताजा बयान में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, "मैं ऐसे ढोंगियों के पास जाने में विश्वास नहीं करता हूं. वो ढोंगी और पाखंडी हैं. कुछ धर्माचार्यों के ढोंग और पाखंड बाहर समझ में आ गए. एक से एक बड़े हत्यारे बैठे पड़े हैं." पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह द्वारा उनके बयान का समर्थन करने उन्होंने कहा, "वह बोले कि देश में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को अधिकार दिलाने की आवाज का लोग समर्थन कर रहे है."

सिर काटने की धमकी देने वालों को बताया अपराधी
सपा नेता ने आगे कहा, "रामचरित मानस पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कही है. ग्रंन्थ की कुछ चौपाइयों के अंश आपत्तिजनक हैं. सभी धर्मों का सम्मान करता हूं, गाली देना अपमानित करना धर्म नहीं हो सकता." जबकि हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के द्वारा इनाम घोषित किए जाने के प्रश्न पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, "साधु संत, धर्माचार्यों को गुस्सा नहीं आता. गुस्सा आ भी जाए तो श्राप देते हैं. सब काम तमाम हो जाता है. सिर काटने वाले अपराधी के रूप में बैठे संत और धर्म की आड़ लेकर बैठे वो अपराधी हैं."

इससे पहले उन्होंने कहा, "हर असंभव कार्य को संभव करने का नौटंकी करने वाले एक धाम के बाबा की धूम मची है. आप कैसे बाबा है जो सबसे सशक्त पीठ के महंत होने के बावजूद सिर तन से जुदा करने का सुपारी दे रहे हैं, श्राप देकर भी तो भस्म कर सकते थे. 21 लाख ₹ भी बचता, असली चेहरा भी बेनकाब न होता." बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीते कुछ दिनों से लगातार अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours