देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. पीएम मोदी महाराष्ट्र में 38,800 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन (Inauguration) करेंगे. पीएम के आगमन को लेकर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स और आस-पास के इलाकों में पुलिस थानों की सीमा के तहत उड़ान गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर क्षेत्र की कुछ सड़कों को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा और यातायात के लिए मार्ग परिवर्तित कर दिया जाएगा. 

कर्नाटक के बाद महाराष्ट्र आएंगे पीएम
महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. PM मोदी पहले कर्नाटक का दौरा करेंगे उसके बाद वे महाराष्ट्र का दौरा करने आएंगे. पीएम मोदी कर्नाटक के यादगिरि और कलाबुरगी जिलों के दौरे के दौरान सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं. इसके अलावा शाम 5 बजे पीएम मोदी मुंबई में सात सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे.  

पीएम मोदी 2 मेट्रो लाइनों का करेंगे उद्घाटन
PM मोदी शाम करीब 6.30 बजे मुंबई में दो मेट्रो लाइनों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही मेट्रो की सवारी भी करने वाले है. जिन दो मेट्रो लाइनों का उद्घाटन होना है उसमें एक येलो लाइन को जोड़ने वाली दहिसर ई और डीएन नगर की मेट्रो लाइन है जो 18.6 किलोमीटर लंबी है. इसके अलावा दूसरी रेड लाइन को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन है जो अंधेरी ई से दहिसर ई को जोड़ने वाली है. इसकी लंबाई लगभग 16.5 किलोमीटर है. इस योजना में करीब 12.600 करोड़ रुपए खर्च किया गया है.

 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours