मुंबई में 400 किमी के रोड के कंक्रीटीकरण के ठेके ऊंचे दामों पर ठेकेदारों को दिए जाने के आदित्य ठाकरे के आरोपों पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जोरदार तंज कसा है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना को असली दर्द निर्माण कंपनियों से उनका हिस्सा नहीं मिलने का है.

आदित्य ठाकरे ने लगाए थे ये आरोप

बता दें कि यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया था कि ठेकेदारों के लाभ के लिए मुंबई में 400 किलोमीटर सड़कों के कंक्रीटीकरण के लिए 6000 करोड़ रुपए से अधिक के टेंडर ऊंचे दामों पर जारी किए गए. उन्होंने मांग  की कि इन ठेकों को रद्द किया जाना चाहिए.  आदित्य ठाकरे के आरोपों पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा कि निर्माण कंपनियों से ठाकरे गुट को हिस्सा नहीं मिल रहा, उन्हें असली दर्द इस बात का सता रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से वे यही करते आ रहे थे.

'मुंबई की 200 सड़कों के नीचे निचली परत ही नहीं' 

बता दें कि कल पीएम मोदी मुंबई का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का मुआयना करने के लिए  डिप्टी सीएम ने बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित  MMRDA  मैदान में पहुंचे. वहीं पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं. फडणवीस ने आगे कहा कि 2018 में जब मैं मुख्यमंत्री था तो मैंने एक जांच करवाई थी जिसमें पाया गया था कि मुंबई की 200 सड़कों में कोई निचली परत ही नहीं थी, इसलिए हमें हर साल उन सड़कों को बनवाना पड़ता था और पैसे खर्च करने पड़ते थे.

कंक्रीट के बाद 40 साल तक बनी रहेंगी सड़कें- डिप्टी सीएम

उन्होंने कहा कि एक बार जब सड़क कंक्रीट की बन जाएंगी तो वे 40 साल तक बनी रहेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि बीएमसी में पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से शिवसेना की सत्ता रही है और मुंबई में सड़कों के निर्माण के ठेके बीएमसी ही जारी करता रहा है. फिलहाल बीएमसी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और बीजेपी और शिवसेना दोनो ने ही इसकी सत्ता पाने के लिए अपनी निगाहें टिका रखी हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours